Thursday, March 28, 2024
Advertisement

फ्रांस: पेरिस में पुलिस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में 12 गिरफ्तार

एक अधिकारी द्वारा एक युवक से कथित तौर दुष्कर्म किए जाने पर हुई कथित पुलिस हिंसा को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन में पेरिस के उक उपनगर से 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

IANS IANS
Published on: February 13, 2017 21:09 IST
Paris Protest | AP Photo- India TV Hindi
Paris Protest | AP Photo

पेरिस: एक अधिकारी द्वारा एक युवक से कथित तौर दुष्कर्म किए जाने पर हुई कथित पुलिस हिंसा को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन में पेरिस के उक उपनगर से 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फ्रांस की राजधानी के कम आय वाले कुछ उपनगरों में 2 फरवरी से अशांति जारी है, क्योंकि एलने-सॉस-बॉइस निवासी 22 वर्षीय एक अश्वेत थिओ को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया। यह अश्वेत व्यक्ति पुलिस अधिकारियों द्वारा यौन शोषण का शिकार होने के बाद अस्पताल में भर्ती था।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इसके बाद एक अधिकारी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है, जबकि अन्य 3 पर जानबूझकर हिंसा करने के मामले की जांच की जा रही है। इसे लेकर जारी प्रदर्शन में उत्तरी पेरिस के ड्रैंसी इलाके में रविवार रात गिरफ्तारियां की गईं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई कारों को आग लगा दी और सार्वजनिक सुविधाओं को नुकसान पहुंचाया। हालांकि प्रारंभिक जांच में कहा गया है कि आरोपी अधिकारी ने हिंसक गिरफ्तारी के समय इरादतन यौन उत्पीड़न नहीं किया। थियो के मामले ने फ्रांसीसी लोगों और अधिकारियों का ध्यान समान रूप से खींचा है।

राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने थियो से अस्पताल में मुलाकात की और लोगों को शांत करने के लिए गृह मंत्री ब्रूनो ली रोज ने सोमवार को मुलाकात की। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों या पुलिस की तरफ से हिंसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि थियो के मामले में जांच जारी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement