Saturday, April 20, 2024
Advertisement

VIDEO: देखें कैसे ISIS आतंकी ने रेस्तरां में खुद को बम से उड़ाया

पेरिस के एक रेस्तरां में खुद को बम से उड़ाने वाले ISIS के आत्मघाती आतंकी का वीडियो पहली बार फ़्रांस में दिखाया गया है। ये हमला पिछले साल 13 नवंबर को 31 साल के ब्राहिम

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 26, 2016 14:48 IST
ISIS suicide Bomber- India TV Hindi
ISIS suicide Bomber

पेरिस के एक रेस्तरां में खुद को बम से उड़ाने वाले ISIS के आत्मघाती आतंकी का वीडियो पहली बार फ़्रांस में दिखाया गया है। ये हमला पिछले साल 13 नवंबर को 31 साल के ब्राहिम अब्दस्लाम ने किया था जो रेस्तरां के CCTV कैमरे में क़ैद हो गया था। उस दिन पेरिस में कई जगह हमले हुए थे जिसमें 130 लोगों की जानें चली गई थी।

वीडियो में अबदेस्लाम रात 9.40 मिनट पर रेस्तरां में दाख़िल होता नज़र आ रहा है। वह कुछ नर्वस और घबराया सा दिख रहा है। वह एक कार से आया था। रेस्तारं में घुसने के बाद वह एक ख़ाली टेबल की तरफ बढ़ता है, फिर सिर नीचे करता है, बाएं हाथ से अपना सिर ढांकता है और बम का बटन दबा देता है। धमाके के साथ ही रेस्तरां में सफ़ेद धुएं का एक ग़ुबार छा जाता है। ग़ौर से देखने पर कुछ पल के लिए उसके शरीर के दो टुकड़े होते नज़र आते हैं। खुशक़िस्मती से आस पास के लोगों को बस मामूली चोटें आईं।

धमाके में अबदेस्लाम के शरीर के इतने परख़चे उड गए थे कि उसकी पहचान अंगुली के मिले एक छोटे से हिस्से से करनी पड़ी।  

डेली मेल के अनुसार ये वीडियो एम6 चैनल ने दिखाया है। ये वीडियो फ़्रांस के मीडिया को इस चेतावनी के साथ जारी किया गया कि ये बच्चों के देखने लायक नही है।

ब्राहिम अबदेस्लाम सलाह अबदेस्लाम का भाई था। सलाह भी ISIS का आतंकी था जिसे फ्रांस और जर्मनी के बीच दोस्ताना मैच में खुद को बम से उड़ाना था लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाया और पेरिस से भाग गया। उसे आख़िरकार पिछले महीने ब्रूसेल्स में पकड़ लिया गया।

अगली स्लाइड में देखें वीडियो लेकिन बच्चों को न दिखाएं

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement