Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ईयू नेताओं के बीच आतंकवाद से निपटने पर सहमति बनी

यूरोपीय संघ (ईयू) नेताओं के बीच गुरुवार को आतंकवाद से निपटने पर सहमति बनी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने कहा कि आतंकवाद अभी भी ...

IANS IANS
Updated on: June 23, 2017 13:22 IST
donald tusk- India TV Hindi
donald tusk

नई दिल्ली: यूरोपीय संघ (ईयू) नेताओं के बीच गुरुवार को आतंकवाद से निपटने पर सहमति बनी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने कहा कि आतंकवाद अभी भी सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है और इस दो दिवसीय सम्मेलन में नेताओं के बीच इसी पर बातचीत हुई।

ईयू नेताओं के बीच सीरिया और इराक जाकर इस्लामिक स्टेट से जुड़ने वाले आतंकवादियों के लिए प्रयास तीव्र करने पर सहमति बनी। (कश्मीर मुद्दा सुलझाना संयुक्त राष्ट्र की जिम्मेदारी)

टस्क ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम सोशल मीडिया कंपनियों से भी आह्वान करते हैं कि इंटरनेट के जरिए इस तरह की आतंकवादी सामग्रियों को फैलने से रोकने में मदद करे।"रक्षा मोर्चे पर ईयू नेताओं के बीच रक्षा क्षेत्र में स्थाई यूरोपीय सहयोग बनाने पर सहमति बनी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement