Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव में इमैन्युएल मैकरॉन की बड़ी जीत

फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में जीत मिलने के बाद दुनिया भर के नेताओं ने इमैन्युएल मैकरॉन को बधाई दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने ट्वीट में कहा, फ्रांस के अगले राष्ट्रपति के रूप में आज मिली बड़ी जीत पर इमैन्युएल मैकरॉन को बधाई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 08, 2017 7:13 IST
emmanuel macron wins french presidential election - India TV Hindi
emmanuel macron wins french presidential election

वाशिंगटन: फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में जीत मिलने के बाद दुनिया भर के नेताओं ने इमैन्युएल मैकरॉन को बधाई दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने ट्वीट में कहा, फ्रांस के अगले राष्ट्रपति के रूप में आज मिली बड़ी जीत पर इमैन्युएल मैकरॉन को बधाई। मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं। (अमेरिका की हिट लिस्ट में टॉप पर है यह कुख्यात जिहादी दुल्हन)

मैकरॉन को बधाई देने वाले पहले कुछ नेताओं में शामिल ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की ओर से डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री निर्वाचित राष्ट्रपति मैकरॉन को उनकी चुनावी जीत पर बधाई देती हैं। उन्होंने कहा, फ्रांस हमारा करीबी सहयोगी है और हम नये राष्ट्रपति के साथ काम करने को बहुत उत्सुक हैं।

वहीं, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के प्रवक्ता स्टेफन सेइबर्ट ने ट्विटर पर फ्रेंच और जर्मन भाषाओं में लिखा, इमैन्युएल मैकरॉन बधाई हो। आपकी जीत, मजबूत और एकजुट यूरोप और फ्रांस-जर्मनी की मित्रता की जीत है। वहीं फ्रांस के निवर्तमान राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलोंद ने एक बयान में कहा, मैंने राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए बधाई देने के लिए आज शाम इमैन्युएल मैकरॉन को फोन किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement