Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नई नीति के चलते स्कॉटलैंड यार्ड अब नहीं करेगा मामूली अपराधों की जांच

ब्रिटेन के सबसे बड़े पुलिस बल में संसाधनों की कमी के चलते अपराध आंकलन पर एक नयी नीति लानी पड़ी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 17, 2017 8:35 IST
Due to the new policy Scotland Yard will no longer...- India TV Hindi
Due to the new policy Scotland Yard will no longer investigate minor offenses

लंदन: ब्रिटेन के सबसे बड़े पुलिस बल में संसाधनों की कमी के चलते अपराध आंकलन पर एक नयी नीति लानी पड़ी है। इसके तहत अब स्कॉटलैंड यार्ड मामूली अपराधों की तुलना में गंभीर अपराधों की जांच को प्राथमिकता देता नजर आएगा। (हिलेरी ने दी चेतावनी, अमेरिका को अब भी पुतिन से सावधान रहने की जरूरत)

उप सहायक आयुक्त मार्क सिम्मंस ने आज कहा कि महानगर पुलिस के पास मामलों के निपटारे और बढ़ते आतंकी खतरे से निपटने के लिए कम संख्या में अधिकारी हैं। बल ने कहा कि इसका मतलब यह है कि कुछ मामूली अपराधों की जांच को जारी रखने के बारे में अधिकारी कोई आखिरी फैसला लेंगे।

सिम्मंस ने कहा कि ऐसा नहीं है कि इन मामलों की जांच नहीं की जाएगी, पर आंकलन नीति का उपयोग करते हुए हम बहुत जल्द यह तय करने में सक्षम होंगे कि ऐसा करना उपयुक्त होगा या नहीं। उन्होंने कहा, हमें गंभीर अपराध और मामलों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। वहीं, ब्रिटेन के गृह विभाग ने इन बदलावों का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार सभी बलों को और कारगर बनाने के लिए पुलिस विभाग में इस साल 17. 5 करोड़ पौंड निवेश कर रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement