Friday, April 26, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में मात्र 33 डिग्री तापमान में ही झुलसे लोग, शेयर की तस्वीरें

इस साल ब्रिटेन में गर्मी ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस साल ब्रिटेन में तापमान 33 डिग्री पहुंच गया। और इस तापमान ने पिछले 40 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 21, 2017 20:22 IST
britain temperature breaks last 40 years record- India TV Hindi
britain temperature breaks last 40 years record

इस साल ब्रिटेन में गर्मी ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस साल ब्रिटेन में तापमान 33 डिग्री पहुंच गया। और इस तापमान ने पिछले 40 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अब आप सोच रहे होंगे कि  मात्र 33 डिग्री तापमान में कैसे रिकॉर्ड टूट सकता है भारत में अगर तापमान की बात की जाए तो पिछले कुछ समय से यहां का तापमान 45 से 50 डिग्री के बीच में रहता है। ऐसे में ये बात सुनकर आपको जरूर अजीब लग रहा होगा कि 33 डिग्री तापमान में भला कोई कैसे झुलस सकता है। लेकिन यह बात बिल्कुल सच है। (जनरल राहील शरीफ को रियाद से वापस नहीं बुला सकता पाकिस्तान)

यहां पर तापमान इतना बढ़ गया कि लोगों की त्वचा पर इसका असर दिखने लगा। ब्रिटेन में लोगों ने अलग-अलग जगहों से अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। जिन्हें देखकर आपको यकीन ही नहीं होगा कि 33 डिग्री तापमान में भी लोगों की त्वचा इतनी झुलस सकती है। लोगों  की स्किन का जो हिस्सा धूप के सीधे संपर्क में आया वह लाल हो गया। यहां तक की जिन हिस्सों को ढका हुआ था उनपर भी धूप का असर देखा गया। सनस्क्रीन के इस्तेमाल के बिना ही बीच पर जाने के बाद धूप से संपर्क में आते ही उनकी स्किन का रंग बदल गया।

बुधवार को मौसम विभाग ने देशभर में तापमान 33 डिग्री तक पहुंचने की चेतावनी दी थी। वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री होने और अगले हफ्ते तक बरसात होने का अनुमान भी मौसम विभाग ने लगाया है। आपको बता दें कि ब्रिटेन में अमूमन गर्मियों के मौसम में एवरेज तापमान 19 डिग्री तक रहता है और सर्दियों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक। ऐसे में एवरेज तापमान की तुलना में 33 डिग्री लोगों के लिए असहनीय हो गया। लोगों ने अपनी टेनिंग की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिन्हें देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement