Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

इस्लामिक स्टेट की 'हिट लिस्ट' में है यह 4 साल का नन्हा राजकुमार!

ऐसा जान पड़ता है कि यह धमकी सोशल मीडिया पर डाली गई इस्लामिक स्टेट के सदस्यों की पोस्ट का हिस्सा है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2017 16:54 IST
Prince George | AP Photo- India TV Hindi
Prince George | AP Photo

लंदन: कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट इस समय अपने अब तक के सबसे बुरे दिनों से गुजर रहा है। उसके लड़ाकों को विरोधी सेनाओं ढूंढ़-ढूंढ़कर मार रही हैं और उसके राज्य का दायरा दिनों-दिन छोटा होता जा रहा है। हालांकि लगता है कि अभी दरिंदों की इस फौज के दिमाग ठिकाने नहीं आए हैं। मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, ब्रिटेन के 4 वर्षीय राजकुमार जॉर्ज इस आतंकवादी संगठन की हिट लिस्ट में हैं। आतंकी संगठन ने प्रिंस विलियम और केट मिडलटन के बेटे प्रिंस जॉर्ज की हत्या करने की धमकी दी है। यह खबर मीडिया में छपी है।

अपने स्कूल के पहले दिन पर प्रिंस जॉर्ज की तस्वीर।

ऐसा जान पड़ता है कि यह धमकी सोशल मीडिया पर डाली गई इस्लामिक स्टेट के सदस्यों की पोस्ट का हिस्सा है। जॉर्ज ने पिछले महीने मध्य लंदन में राजपरिवार के केनसिंगटन महल के पास ही स्थित एक प्राइमरी स्कूल में जाना शुरु किया था। स्टार ऑन संडे के अनुसार जॉर्ज के नए स्कूल थॉमस बट्टेरसा के समीप उसका एक फोटो चिपकाया गया है जिसका शीर्षक लिखा है ‘स्कूल जल्द ही शुरू हो गया’। यह संदेश गोपनीय संदेश सेवा टेलीग्राम पर लोकप्रिय ISIS चैनल पर है।

अखबार के अनुसार इस पोस्ट में अरब में कुछ शब्द है, जिसका अर्थ है, जब लड़ाई गोलियों की ध्वनि के साथ आती है तब हमें यकीन नहीं होता और फिर बदले की भावना जगती है। ISIS के बारे में समझा जाता है कि वह टेलीग्राम सेवा के पक्ष में है क्योंकि संदेश कूटबद्ध होते हैं और न ही इससे उपयोगकर्ता की स्थिति के बारे में पता चलता है। अखबार ने दावा किया है कि उसके जांचकर्ताओं ने इस संदेश से जो निष्कर्ष निकला है उससे जान पड़ता है कि प्रिंस जॉर्ज निशाने पर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement