Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: इस हफ्ते रिटायर हो जाएंगे महारानी एलिजाबेथ के पति प्रिंस फिलिप

बकिंघम पैलेस ने घोषणा की है कि ब्रिटेन के 96 वर्षीय प्रिंस फिलिप इस हफ्ते आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम करेंगे, जिसके साथ ही उनकी रिटायरमेंट शुरू हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2017 20:07 IST
Queen Elizabeth and Prince Philip | AP Photo- India TV Hindi
Queen Elizabeth and Prince Philip | AP Photo

लंदन: बकिंघम पैलेस ने घोषणा की है कि ब्रिटेन के 96 वर्षीय प्रिंस फिलिप इस हफ्ते आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम करेंगे, जिसके साथ ही उनकी रिटायरमेंट शुरू हो जाएगी। प्रिंस फिलिप पिछले 2016 में 110 दिन सरकारी कामकाज में व्यस्त रहे थे। बकिंघम पैलेस ने 4 मई 2017 को जारी एक बयान में कहा था कि ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग इस वर्ष सितंबर से सरकारी कामकाज नहीं करेंगे।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति फिलिप अपने आधिकारिक कर्तव्यों को छोड़ने से पहले बुधवार को बकिंघम पैलेस के बाहर रॉयल मरीन चैरिटी परेड में शरीक होंगे। बकिंघम पैलेस प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, वह समय - समय पर कुछ कार्यक्रमों में शरीक हो सकते हैं। प्रिंस की 1947 में एलिजाबेथ द्वितीय से शादी हुई थी। 

गौरतलब है कि 10 जून 1921 के जन्मे प्रिंस फिलिप अगले महीने 96 साल के हो जाएंगे। महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप इस साल नवंबर में अपनी शादी की 70 वीं सालगिरह मनाने वाले हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement