Friday, March 29, 2024
Advertisement

सीरिया में बम विस्फोट, 50 लोगों की मौत

सीरिया में तुर्की की सीमा के निकट विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर में हुए कार बम विस्फोट में करीब 50 लोगों की मौत हो गयी। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा और बचावकर्मियों को मलबे के बीच पीड़ितों की तलाश में मुश्किलें आयी।

Bhasha Bhasha
Published on: January 08, 2017 9:30 IST
bomb blast in syria kills 50- India TV Hindi
bomb blast in syria kills 50

बेरूत: सीरिया में तुर्की की सीमा के निकट विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर में हुए कार बम विस्फोट में करीब 50 लोगों की मौत हो गयी। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा और बचावकर्मियों को मलबे के बीच पीड़ितों की तलाश में मुश्किलें आयी।

बचावकर्मियों और डॉक्टरों ने कहा कि विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि तकरीबन 100 लोग जख्मी हुए और झुलस गए। हमले की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय लोगों ने इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

एक चिकित्सा कर्मी ने स्थानीय मीडिया संगठन अल-जिस्र को बताया कि अस्पतालों में कई झुलसे हुए शव, क्षत विक्षत हुए शवों का अंबार लगा हुआ था।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने बताया कि 14 विद्रोही और स्थनीय अदालत के पहरेदार सहित कम से कम 48 लोगों की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि पानी या तेल टैंकर से विस्फोट हुआ । स्थानीय एजाज मीडिया सेंटर और शाभा प्रेस ने मृतकों की संख्या 60 बतायी है। विस्फोट के बाद कई घंटों तक तलाश और बचाव अभियान चलाया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement