Saturday, April 20, 2024
Advertisement

लंदन के मैनचेस्टर में बम धमाका, 22 की मौत

पुलिस ने पूरे इलाकों को अपने कब्जे में लेकर इलाके को खाली करा लिया है। यहां अमेरिकन गायक एरियाना ग्रांडे के संगीत का कार्यक्रम चल रहा था। पुलिस को शक है कि यह ब्लास्ट आत्मघाती हमलावर ने किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 23, 2017 14:18 IST
Manchester_Arena_Blast- India TV Hindi
Manchester_Arena_Blast

लंदन: इंग्लैंड के मैनचेस्टर में संगीत कार्यक्रम के दौरान हुए बम विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गई। इस विस्फोट में अब तक 22 लोगों के मारे जाने की पुष्टि पुलिस ने की है, आशंका है कि संख्या और बढ़ सकती है। साथ ही 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। धमाके के बाद मैनचेस्टर विक्टोरिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है। पुलिस ने इलाके को घेरकर तलाशी शुरू कर दी है। म्यूजिक एरेना में 20 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की जगह है।

पुलिस ने पूरे इलाकों को अपने कब्जे में लेकर इलाके को खाली करा लिया है। यहां अमेरिकन गायक एरियाना ग्रांडे के संगीत का कार्यक्रम चल रहा था। पुलिस को शक है कि यह ब्लास्ट आत्मघाती हमलावर ने किया है। अभी तक इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उन्होंने दो तेज धमाकों की आवाज सुनी। माजिद खान नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, 'बहुत तेज धमाका हुआ और हर तरफ चीख-पुकार मच गई। हम सब वहां से बाहर की ओर दौड़ पड़े।'

कार्यक्रम स्थल के नजदीक रहने वाली सूजी मिशेल ने बताया कि उनका फ्लैट कार्यक्रम स्थल के ठीक विपरीत दिशा में है। धमाके की आवाज सुनकर वह बाहर आईं तो देखा कि बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर भाग रहे थे।

संगीत कार्यक्रम में भाग ले आए इसाबेल हॉजंस ने स्काई न्यूज को बताया कि हर कोई डर हुआ चीखता-चिल्लात भाग रहा था। पूरा गलियारा धुंए से भर गया, जलने की गंध आ रही थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट बता रही हैं कि वहां दो विस्फोट हुए। पुलिस के बम निरोधक दस्ते पूरे इलाके में फैलकर जांच करने में जुट गए हैं।

एरिना के नीचे मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन से रेल सेवाओं को रद्द कर दिया गया है। यहां की उत्तरी रेलवे ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि मैनचेस्टर विक्टोरिया के निकट एक घटना होने से समस्त आपातकालीन सेवाएं वहां लगा दी गई हैं, जिसके परिणामस्वरूप सभी लाइनों को बंद किया जा रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement