1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. लगातार चौथी बार जर्मनी की चांसलर बनेगी एंजेला मर्केल

लगातार चौथी बार जर्मनी की चांसलर बनेगी एंजेला मर्केल

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का अगले रविवार को होने वाले आम चुनाव में चौथा कार्यकाल हासिल करना लगभग तय माना जा रहा है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:20 Sep 2017, 2:36 PM IST]
लगातार चौथी बार जर्मनी की चांसलर बनेगी एंजेला मर्केल

बर्लिन: जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल का अगले रविवार को होने वाले आम चुनाव में चौथा कार्यकाल हासिल करना लगभग तय माना जा रहा है। चुनाव से महज कुछ दिन पहले हुई ताजा रायशुमारी में आमसहमति से यह भविष्यवाणी की गई है कि 62 वर्षीय मर्केल अगली सरकार के शीर्ष पद पर रहेंगी चाहे चुनाव के बाद किसी भी गठबंधन की सरकार बने। (राहुल गांधी ने खोले राज, क्यों मिली मोदी-ट्रंप को सत्ता)

मर्केल का कंजर्वेटिव गठबंधन संसद के निचले सदन में सबसे बड़ा समूह बनकर उभरेगा और कंजर्वेटिवों के बिना कोई भी गठबंधन संभव नहीं होगा। इस गठबंधन में उनकी क्रिश्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन सीडीयू और क्रिश्चियन सोशल यूनियन सीएसयू शामिल है।

रायशुमारी के मुताबिक, उनके पास अपने पसंदीदा साझोदार के साथ अगली सरकार बनाने का सबसे अच्छा मौका है। दोनों दलों को 24 सितंबर को होने वाले चुनाव में करीब 37 फीसदी वोट मिलने की संभावना है जबकि मर्केल के मुख्य प्रतिद्वंद्वी मार्टिन शुल्ज और उनकी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी एसपीडी को 20 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

Related Tags:

You May Like