Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस्तांबुल में फिदाई हमले में 5 लोगों की मौत, 20 घायल

इस्तांबुल: राजधानी इस्तांबुल के व्यस्त कारोबारी इलाके में आज एक फिदाई हमले में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए। इस घटना में फिदाई हमलावर भी मारा गया। शहर के गवर्नर

Bhasha Bhasha
Updated on: March 19, 2016 18:26 IST
istambul- India TV Hindi
istambul

इस्तांबुल: राजधानी इस्तांबुल के व्यस्त कारोबारी इलाके में आज एक फिदाई हमले में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए। इस घटना में फिदाई हमलावर भी मारा गया। शहर के गवर्नर वासिप साहीन ने बताया कि हमलावर ने इस्तिकलाल स्ट्रीट पर स्थानीय प्रशासन के एक दफ्तर के बाहर यह विस्फोट किया। इस स्ट्रीट पर बहुत से काफी हाउस, रेस्त्रां और विदेशी वाणिज्य दूतावास स्थित हैं।

साहीन ने बताया कि घायलों में से एक की मौत अस्पताल में हुई। इस बीच, निजी समाचार एजेंसी दोगान ने अपनी एक खबर में बताया कि घायलों में से कम से कम तीन इस्राइली नागरिक हैं। पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी है और किसी को वहां नहीं जाने दिया जा रहा है। घटनास्थल के पास कसाई की एक दुकान पर काम करने वाले सीरियाई मोहम्मद फतूर ने इस हमले के बारे में बताया, एक जोरदार धमाका हुआ। फतूर ने बताया, पुलिस घटनास्थल पर आई और इलाके की नाकेबंदी कर दी।

उल्लेखनीय है कि 21 मार्च को नौरोज (नवबहार) के कुर्द पर्व के अवसर पर तुर्की सरकार ने अंकारा और इस्तांबुल में सुरक्षा बढ़ा दी थी। इस अवसर पर तुर्की के कुर्द पारंपरिक रूप से अपनी जातीय शिनाख्त बुलंद करते हैं और ज्यादा अधिकार की मांग करते हैं।

हाल फिलहाल में राजधानी अंकारा में दो फिदाई कार बम हमले हो चुके हैं। इन हमलों की जिम्मेदारी गैर-कानूनी घोषित किए जा चुके कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) से अलग हुए एक कुर्द चरमपंथी समूह ने ली है। पिछले हफ्ते, 13 मार्च को अंकारा की सबसे व्यस्त सड़क पर बस स्टापों की एक श्रंखला को निशाना बनाया गया था। इन हमलों में दो हमलावर समेत 37 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement