Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दुबई के दुर्घटनाग्रस्त विमान के 2 ब्लैकबॉक्स मिले, 2 महीने में होगी जांच

मास्को: रूस की जांच समिति की ओर से कहा गया है कि शनिवार को हुए विमान हादसे की जांच जारी है और इसे पूरा होने में करीब दो महीने लगेंगे। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इस विमान हादसे

IANS IANS
Updated on: March 20, 2016 15:53 IST
plane crash- India TV Hindi
plane crash

मास्को: रूस की जांच समिति की ओर से कहा गया है कि शनिवार को हुए विमान हादसे की जांच जारी है और इसे पूरा होने में करीब दो महीने लगेंगे। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इस विमान हादसे में मारे गए लोगों और उनके परिजनों के प्रति शोकसंवेदनाएं व्यक्त कर रहा है।

रूस की जांच समिति ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान के 2 ब्लैक बॉक्स बरामद हो गए हैं और दोनों अच्छी स्थिति में हैं। कहा गया कि रोस्तोव-ऑन-दोन शहर में हुए इस हादसे के लिए तकनीकी खामी, पायलट की चूक और खराब मौसम जिम्मेदार हो सकता है।

जांच समिति के अनुसार, 'फ्लाईदुबई' का बोइंग 737-800 यात्री विमान शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात से रूस के रोस्तवो ऑन दोन शहर आ रहा था। यह शनिवार को रूस के स्थानीय समयानुसार 03.50 (0050 जीएमटी) पर शहर के हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी 62 लोगों की मौत हो गई।

चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने शनिवार को रूस के अपने समकक्ष दिमित्री मेदवेदेव को फोन कर विमान हादसे पर शोक प्रकट किया। वहीं, फ्लाईदुबई की ओर से कहा गया कि विमान शुक्रवार को 1820 जीएमटी पर दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से रवाना हुआ था और इसे रात में 2240 जीएमटी पहुंचना था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement