Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तुर्की: आतंकवादी संगठनों से संबंध में 1,700 संदिग्ध गिरफ्तार

तुर्की में पिछले 8 दिनों में आतंकवादी संगठनों से संबंध के संदेह में 1,700 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

IANS IANS
Published on: December 27, 2016 11:44 IST
1700 terror suspects arrested in turkey- India TV Hindi
1700 terror suspects arrested in turkey

इस्तांबुल: तुर्की में पिछले 8 दिनों में आतंकवादी संगठनों से संबंध के संदेह में 1,700 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रशासन को आशंका है कि इनके संबंध तुर्की के निर्वासित धर्मगुरु फतुल्लाह गुलेन, कुर्दिश लड़ाकों या आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से हो सकते हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, तुर्की पुलिस के विशेष बलों ने देश में आतंकवादी संगठन माने जाने वाले प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के 508 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जिसमें से 78 को रिमांड पर लिया गया है।

तुर्की के मंत्रालय के मुताबिक, पीकेके के खिलाफ 200 से अधिक छापेमारी की गई, जिसमें पुलिस एजेंट ने चार लोगों को मार गिराया। पुलिस ने 60 किलोग्राम विस्फोटक, 12 हथगोले और 36 हथियार भी जब्त किए।

प्रशासन ने कथित तौर पर गुलेन के 1,096 समर्थकों को भी हिरासत में लिया। तुर्की प्रशासन ने जुलाई में हुए असफल तख्तापलट के लिए गुलेन पर आरोप लगाए थे। इसके अलावा, तुर्की पुलिस ने कथित तौर पर आईएस के 78 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया, जिनमें से 12 को रिमांड पर लिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement