Friday, April 19, 2024
Advertisement

जर्मनी: रसायन कंपनी में आग लगने से 1 की मौत

बर्लिन: जर्मनी की रसायन कंपनी BASF में सोमवार दोपहर विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल व छह से अधिक लापता हो गए। BASF एक अधिकारी ने एक संवाददाता

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 18, 2016 16:16 IST
1 death in a fire at chemical company- India TV Hindi
1 death in a fire at chemical company

बर्लिन: जर्मनी की रसायन कंपनी BASF में सोमवार दोपहर विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल व छह से अधिक लापता हो गए। BASF एक अधिकारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी पुष्टि की।

कंपनी के अनुसार, सोमवार करीब 11.30 बजे लुडविगहाफेन स्थित कंपनी में विस्फोट हो गया। यह हादसा उस वक्त हुआ, जब एक पाइप लाइन मार्ग पर काम चल रहा था, और जहाजों के प्रारंभिक उत्पादों को मुख्य उत्पादन साइटों पर ले जाया जा रहा था।

वहीं, इस घटना के बाद से स्थानीय निवासियों को अपने घरों में रहने और खिड़कियां, दरवाजे व एयर कंडीशनर बंद रखने का आग्रह किया है। शाम 4.30 बजे तक स्थानीय दमकल विभाग ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी यह पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement