Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. यमन: अल कायदा के आतंकियों पर यूं मौत बनकर टूटे अमेरिकी ड्रोन

यमन: अल कायदा के आतंकियों पर यूं मौत बनकर टूटे अमेरिकी ड्रोन

शनिवार की रात युद्धग्रस्त देश यमन में अमेरिकी ड्रोन अल कायदा के आतंकियों पर कहर बनकर टूट पड़े...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:26 Nov 2017, 6:40 PM IST]
Representational Image | AP Photo- Khabar IndiaTV
Representational Image | AP Photo

अदन: यमन में अल कायदा के आतंकियों पर अमेरिकी ड्रोन शनिवार को कहर बनकर टूट पड़े। इस देश के दक्षिण-पूर्वी प्रांत शबवा में रात में पहाड़ी सड़क पर यात्रा कर रहे यमन स्थित अल कायदा शाखा के 7 आतंकवादियों को अमेरिकी ड्रोन ने मार गिराया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शबवा स्थित यमन के अधिकारी ने बताया कि शनिवार की देर रात को इलाके में मानव रहित अमेरिकी विमान ने एक गाड़ी को तबाह कर दिया जिसमें आतंकवादियों की जलने से मौत हो गई।

एक कबाइली प्रमुख ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा, शबवा के मार्कहाह क्षेत्र में एक ड्रोन घंटों तक हवा में चक्कर लगाता रहा और फिर एक कार पर हमला किया जिससे अलकायदा के 7 आतंकवादियों की मौत हो गई। वाहन पूरी तरह से तबाह हो गया और नए हवाई हमले के डर से कोई भी नागरिक घटनास्थल के पास नहीं पहुंचा।‘ बताया जा रहा है कि आतंकी तीन गाडियों के काफिले में चल रहे थे। अमेरिका एकलौती ऐसी ताकत है जो यमन में ड्रोन हमले करती रही है।

खुफिया विभाग के सूत्र ने बताया, ‘इस हमले का लक्ष्य आतंकवादी समूह अल कायदा का एक शीर्ष सदस्य था। लेकिन जांचकर्ता मारे गए आतंकवादियों की पहचान करने में असमर्थ रहे क्योंकि आतंकवादियों के शव बुरी तरह से जल गए थे।’ शबवा में संयुक्त अरब अमीरात के समर्थन वाले यमन के नवनियुक्त सैनिकों द्वारा हाल के समय में अल कायदा के ठिकानों पर हमलों में इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि यमन 2015 से युद्धग्रस्त है और तब से लेकर अब तक इस देश में जारी युद्ध में 8,700 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

You May Like