Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद का निधन, मुंबई में भी हुआ था इलाज

दुनिया की सबसे वजनी महिला का खिताब पा चुकी इमान अहमद का सोमवार को निधन हो गया। इमान अबू धाबी में पिछले कुछ महीनों से मोटापे का इलाज करवा रही थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2017 22:27 IST
eman- India TV Hindi
eman

अबू धाबी: दुनिया की सबसे वजनी महिला का खिताब पा चुकी इमान अहमद का सोमवार को निधन हो गया। इमान अबू धाबी में पिछले कुछ महीनों से मोटापे का इलाज करवा रही थी। बता दें कि अपने मोटापे की वजह से एक समय इमान का वजन 500 किलो हो गया था इसलिए उन्हें दुनिया की सबसे वजनी महिला कहा जाने लगा था।

36 वर्षीय इमान अपने मोटापे का इलाज करवाने के लिए मुंबई के सैफी अस्पताल भी आई थी। यहां इलाज के दौरान उनके वजन में भारी कमी आई थी। लेकिन विवादों के बाद उनकी बहन वापस उन्हें अबू धाबी ले गई थीं।

दिल और किडनी की बीमारी के चलते हुई मौत

अबू धाबी के बुर्जील हॉस्पीटल के डॉक्टरों ने बताया कि इमान की मौत दिल और किडनी की बीमारी के चलते हुई है। उन्होंने बताया कि इमान को 20 डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रखा गया था।

11 साल की उम्र से ही बढ़ने लगा था वजन

मिस्र  की रहने वाली इमान अहमद का वजन 11 साल की उम्र से ही बढ़ने लग गया था। इसके बाद वह कई बीमारियों की चपेट में आ गई थी। वह इलाज के लिए फरवरी में भारत भी आई थी और मुंबई के सैफी अस्पताल में डॉ. मुजफ्फल लकड़वाला के नेतृत्व में 15 डॉक्टरों की टीम ने उनका इलाज किया था।

इलाज के बाद यह दावा किया गया था कि इमान का जवन 324 किलो कम हुआ और जब वह भारत से गई थी तो उनका वजन 174 किलो बताया गया था। लेकिन इस दौरान उनकी बहन ने आरोप लगाया था कि इलाज को लेकर उन्हें गलत जानकारी दी गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement