Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

वर्ल्ड बैंक से पाकिस्तान को करारा झटका, 10 करोड़ डॉलर का लोन कैंसिल

विश्व बैंक ने पाकिस्तान को एक प्राकृतिक गैस दक्षता के लिए मंजूर किए गए 10 करोड़ डॉलर के लोन को रद्द कर दिया है और कहा है कि पाकिस्तानी वितरण कंपनी द्वारा इसमें जरूरी रुचि नहीं दिखाई गई।

IANS IANS
Published on: December 08, 2016 22:54 IST
Nawaz Sharif- India TV Hindi
Image Source : PTI Nawaz Sharif

इस्लामाबाद: विश्व बैंक ने पाकिस्तान को एक प्राकृतिक गैस दक्षता के लिए मंजूर किए गए 10 करोड़ डॉलर के लोन को रद्द कर दिया है और कहा है कि पाकिस्तानी वितरण कंपनी द्वारा इसमें जरूरी रुचि नहीं दिखाई गई। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह परियोजना सुई साउदर्न गैस कंपनी (एसएसजीसी) अपने वितरण क्षेत्रों कराची, सिंध और बलूचिस्तान के आंतरिक हिस्सों में शुरू करने वाली थी, जिसका लक्ष्य पाइपलाइन में गैस की प्राकृतिक और वाणिज्यिक हानि कम कर प्राकृतिक गैस की आपूर्ति बढ़ाना था। 

विश्व बैंक की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस परियोजना के फेल होने के कारण लोन को नामंजूर किया गया है। इसमें कहा गया कि एसएसजीसी के बोर्ड और प्रबंधन, जिनका इस परियोजना में अपर्याप्त स्वामित्व था, लगातार रुचि नहीं दिखाई जिनके कारण इसकी रेटिंग 'असंतोषजनक' की गई। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement