Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान में अल-कायदा के दो नेताओं पर अमेरिकी ड्रोन से हमला

The US has carried out precision strikes against two top al Qaeda leaders, including one involved in plotting deadly attacks against American forces, in Afghanistan, the Pentagon has said.

Bhasha Bhasha
Published on: October 27, 2016 19:20 IST
Drone- India TV Hindi
Image Source : PTI Drone

वाशिंगटन: अमेरिकी ड्रोन विमानों ने अफगानिस्तान में अल-कायदा के दो शीर्ष नेताओं पर सटीक हमले किए हैं, जिनमें से एक नेता अमेरिकी सुरक्षा बलों के खिलाफ घातक हमलों का षड़यंत्रकारी है। यह जानकारी पेंटागन ने दी है।

 
(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने बताया कि अमेरिकी सुरक्षा बलों ने कुनार प्रांत में 23 अक्तूबर को अल-कायदा के सबसे वरिष्ठ नेताओं फारूक अल-कतानी एवं बिलाल अल-उताबी पर निशाना साधकर हमले किए। 

अमेरिकी सेना का मानना है कि ये दोनों नेता मारे गए हैं, लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि हमला सफल रहा। उन्होंने कहा, ''अभी हम हमलों के नतीजों को आंक रहे हैं, लेकिन उनकी मौत अफगानिस्तान में इस आतंकवादी ग्रुप की मौजूदगी के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा। यह आतंकवादी ग्रुप अमेरिका, हमारे सहयोगियों और सहयोगियों के खिलाफ हमले करने में मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है।''

अल-कतानी, अल-कायदा के उत्तर-पूर्वी अफगानिस्तान के अमीर के रूप में काम कर रहा था और इस आतंकवादी संगठन के नेतृत्व ने उसे अफगानिस्तान में अल-कायदा के सुरक्षित ठिकाने फिर से बनाने का काम सौंपा था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement