Friday, March 29, 2024
Advertisement

सीरिया: US ने पहली बार सरकार समर्थित बलों पर सीधा हवाई हमला किया

अमेरिका ने सीरिया सरकार के समर्थित बलों पर पहली बार सीधा हवाई हमला किया है, जो विवादित क्षेत्र अल तांफ में अंदर तक घुस गए थे। अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन ने कहा कि रूस के ऐसा कोई कदम न उठाने के आग्रह के बावजूद यह हमला किया गया है।

IANS IANS
Published on: May 19, 2017 21:26 IST
Representational Image | AP File Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP File Photo

दमिश्क: अमेरिका ने सीरिया सरकार के समर्थित बलों पर पहली बार सीधा हवाई हमला किया है, जो विवादित क्षेत्र अल तांफ में अंदर तक घुस गए थे। अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन ने कहा कि रूस के ऐसा कोई कदम न उठाने के आग्रह के बावजूद यह हमला किया गया है।

'NBC' की रिपोर्ट के मुताबिक, अल-तांफ में स्थित गठबंधन के ठिकाने पर गुरुवार को हुए इस हमले में मृतकों को लेकर तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस हवाई हमले को अमेरिकी सेना और सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के वफादार लड़ाकों के बीच पहले सार्वजनिक तौर पर ज्ञात सीधे टकराव के रूप में देखा जा रहा है।

गठबंधन ने कहा कि गुरुवार को किया गया हवाई हमला सीरियाई बलों द्वारा विवादित क्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ाकर अमेरिका और उसके समर्थकों के लिए खतरा पैदा करने के जवाब में किया गया। गठबंधन के अनुसार, जॉर्डन और इराक की सीमा के पास स्थित अल तांफ अमेरिका और रूस के बीच हुए समझौते के अंतर्गत विवादित क्षेत्र माना जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement