Friday, March 29, 2024
Advertisement

UAE के विदेश मंत्री ने कहा, ट्रंप का यात्रा संबंधी प्रतिबंध इस्लाम विरोधी नहीं

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने बुधवार को कहा कि 7 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में दाखिल होने पर लगी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रोक इस्लाम विरोधी कदम नहीं है।

Bhasha Bhasha
Published on: February 01, 2017 20:11 IST
Sergey Lavrov and Sheikh Abdullah bin Zayed Al Nahyan | AP...- India TV Hindi
Sergey Lavrov and Sheikh Abdullah bin Zayed Al Nahyan | AP Photo

अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने बुधवार को कहा कि 7 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में दाखिल होने पर लगी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रोक इस्लाम विरोधी कदम नहीं है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाह्यान ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि अमेरिका के नए प्रशासन का फैसला किसी धर्म विशेष के खिलाफ है। उन्होंने अपने रूसी समकक्ष सर्जेई लावारोव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘अमेरिका ने एक संप्रभु निर्णय लिया है। यह फैसला दुनिया में बड़े पैमाने पर मुसलमानों पर लागू नहीं होता है।’

इन्हें भी पढ़ें:

यूएई के विदेश मंत्री ने कहा कि प्रतिबंधित सूची में शामिल कुछ देशों में सुरक्षा के मोर्चे पर ढांचागत चुनौतियां हैं जिनसे उनको उबरना है। ट्रंप के विवादित कार्यकारी आदेश के अनुसार ईरान, इराक, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया और यमन के लोगों के अमेरिका में दाखिल होने पर रोक रहेगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement