Thursday, May 02, 2024
Advertisement

तुर्की: नाइटक्लब हमले के मामले में 2 चीनी नागरिक गिरफ्तार

तुर्की ने इस्तांबुल में नववर्ष की पूर्व संध्या पर एक नाइटक्लब में हुए हमले के मामले में उइगर मूल के दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 14, 2017 17:32 IST
AP File Photo- India TV Hindi
AP File Photo

इस्तांबुल: तुर्की ने इस्तांबुल में नववर्ष की पूर्व संध्या पर एक नाइटक्लब में हुए हमले के मामले में उइगर मूल के दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी। उइगुर चीन के शिनजियांग प्रांत में रहने वाले मुसलमान हैं जो आमतौर पर तुर्क भाषा बोलते हैं। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरों के मुताबिक, उमर आसिम और अबूलेजी अब्दूहामिती नाम के संदिग्धों को आतंकी संगठन का सदस्य होने, बिना लाइसेंस के हथियार खरीदने तथा 39 लोगों की हत्या में शामिल होने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि मध्य अनातोलियाई शहर कोन्या में एक गवाह ने आसिम को नाइटक्लब हमलावर के साथ देखा था। बंदूकधारी ताबड़तोड़ छापेमारी के बावजूद अब तक पकड़ में नहीं आ सका है। अधिकारियों ने पिछले हफ्ते कहा था कि हमलावर संभवत: एक तुर्क उइगुर था। 

नाइटक्लब में नए साल का जश्न मना रहे लोगों में से 39 की हत्या करने के बाद हमलावर रात का फायदा उठाकर भाग निकलने में सफल रहा था। उसका कोड नाम अबू मुहम्मद होरासनी बताया जाता है। अनादोलू के मुताबिक हमले के संबंध में अब तक कम से कम 35 लोगों को हिरासत में लिया गया है। हमले में मरने वालों में भारत, लेबनान, सउदी अरब, इस्राइल, इराक और मोरक्को के नागरिकों सहित 27 विदेशी नागरिक शामिल थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement