1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. उत्तर कोरिया को सबक सिखाने के लिए ट्रंप संकल्पित: दक्षिण कोरिया

उत्तर कोरिया को सबक सिखाने के लिए ट्रंप संकल्पित: दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरिया ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का उत्तर कोरिया के प्रति रूख प्योंगयांग के साथ कड़ाई से निपटने के अमेरिका के संकल्प को जाहिर करता है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:20 Sep 2017, 9:55 AM IST]
उत्तर कोरिया को सबक सिखाने के लिए ट्रंप संकल्पित: दक्षिण कोरिया

सोल: दक्षिण कोरिया ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का उत्तर कोरिया के प्रति रूख प्योंगयांग के साथ कड़ाई से निपटने के अमेरिका के संकल्प को जाहिर करता है। ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कल अपने भाषण में कहा कि अमेरिका को अगर खुद की या अपने सहयोगी देशों की रक्षा करनी पड़ी तो वह उत्तर कोरिया का पूरी तरह विनाश कर देगा। (सुषमा स्वाराज ने 8 देशों के समकक्षों के साथ की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा)

पूर्व में वह उत्तर कोरिया को करारी प्रतिक्रिया देने की धमकी दे चुके हैं। उत्तर कोरिया ने कई हथियार परीक्षण कर इस धमकी का जवाब दिया था। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने योनहाप समाचार एजेंसी से कहा कि ट्रंप की टिप्पणियां उस मूल रूख का दोहराव हैं कि उत्तर कोरिया से निपटने के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

अन्य अधिकारी पार्क सू-यून ने योनहाप से कहा कि ट्रंप ने अपने भाषण में उत्तर कोरिया पर जितना समय दिया, उससे पता चलता है कि अमेरिका इस मुद्दे को कितनी गंभीरता से लेता है।

You May Like