Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के चरसड्डा कोर्ट के बाहर 3 धमाके, 7 लोगों की मौत, 14 घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में एक अदालत के बाहर आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट और गोलीबारी में कम से कम सात लोग मारे गए और 14 लोग घायल हो गए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 21, 2017 16:10 IST
three suicide bombers killed during attack outside...- India TV Hindi
three suicide bombers killed during attack outside charsadda court

पेशावर: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में एक अदालत के बाहर आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट और गोलीबारी में कम से कम सात लोग मारे गए और 14 लोग घायल हो गए। हमलावरों ने तांगी शहर स्थित सत्र अदालत के परिसर में दाखिल होने की कोशिश की। उन्होंने गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके। इसके बाद वहां तैनात सुरक्षाबलों ने जवाबी गोलीबारी की। पुलिस के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा के चारसद्दा जिले में अदालत के बाहर सुरक्षाबलों ने तीन हमलावरों को मार गिराया।

हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान के धड़े जमात उल अहरर (जेयूए) ने ली है। पुलिस ने बताया, कई आतंकियों ने अदालत पर हमला किया और मुख्य द्वार पर भारी गोलाबारी की। अधिकारियों ने कहा कि दरवाजे पर हुई गोलीबारी में एक बम हमलावर मारा गया और दूसरे को अदालत में दाखिल होने पर मार गिराया गया। तीसरे बम हमलावर ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया। चारसद्दा के जिला पुलिस प्रमुख सोहैल खान ने बताया कि इस हमले में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 14 अन्य घायल हो गए। न्यायाधीश और वकील सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा के कारण बम हमलावर अदालत में दाखिल नहीं हो सके। लेकिन वे परिसर में दाखिल हो गए, जो कि तबाहीपूर्ण हो सकता था।

उन्होंने कहा कि खोज और बचाव अभियान जारी है। एंबुलेंसों को पेशावर से लगभग 30 किमी दूर चारसद्दा भेज दिया गया। यहां लेडी रीडिंग अस्पताल को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तान में हाल के समय में हुए विभिन्न आतंकी हमलों के कारण सुरक्षा कड़ी की गई है। हालिया हमला पिछले कुछ समय में हुए हमलों की कड़ी का हिस्सा है। इन हमलों में 100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। बृहस्पतिवार को, आत्मघाती हमलावर ने सिंध प्रांत की मशहूर सूफी दरगाह में 88 लोगों की हत्या कर दी थी। इस हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था और देशभर में 130 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराने का दावा किया था। पिछले साल मार्च माह में चारसद्दा के शब्कादर इलाके में एक स्थानीय अदालत पर आत्मघाती बम हमलावर ने हमला किया था और 17 लोगों की हत्या कर दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement