Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ये है आपके मूड, म्यूजिक और माहौल के मुताबिक रंग बदलने वाली अनोखी कार

नई दिल्ली: अगर आप भी कार लेना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि किस रंग की कार खरीदें, तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं। एक ऐसी कार आ गई है जिसकी बॉडी हर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 08, 2016 9:26 IST
Lexus- India TV Hindi
Lexus

नई दिल्ली: अगर आप भी कार लेना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि किस रंग की कार खरीदें, तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं। एक ऐसी कार आ गई है जिसकी बॉडी हर पल रंग बदलती रहेगी। जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी लेक्सस ने एक ऐसी कार बनाई है जिसमें 41 हजार 999 एलईडी बल्ब लगे हुए हैं। ये एलईडी बल्ब कार की बॉडी को एक स्क्रीन की तरह बना देते हैं।

अब कार की बॉडी के रंग, ग्राफिक्स और एनिमेशन को आप अपनी पसंद के हिसाब से ढाल सकते हैं। सबसे बड़ी खासियत ये कि कब कौन सा डिजाइन चाहिए और वो किस स्पीड से आएगा ये सब ड्राइवर तय करता है। इसके लिए हैंड जेस्चर (Hand Gestures) का फीचर भी दिया गया है। यानि केवल हाथ के इशारों से ही कार के रंग, ढंग और कलेवर बदले जा सकते हैं।

अपनी तरह की इस अनोखी कार को पहली बार ब्रिटिश सिंगर डुआ लिपा के नए म्यूजिक वीडियो 'बी द वन' के साथ पेश किया गया है। इस म्यूजिक वीडियो में इस कार को एक कैरेक्टर के रूप में दिखाया गया है।

इस कार में तीन मोड दिए गए हैं जिन्हें ड्राइवर प्ले कर सकता है। पहले मोड से यह कार एक बेहतरीन लाइट शो में तब्दील हो जाएगी जो आसपास के लोगों और आवाजों के मुताबिक एलईडी लाइट्स को बदलेगी। इसके अलावा कार में बज रहे किसी गाने के हिसाब से भी एलईडी एनिमेशन को बदला जा सकता है। यानि गाने की धुन पर ये लाइट्स जुगलबंदी भी करेंगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement