Friday, March 29, 2024
Advertisement

अल-अक्सा मस्जिद में इजरायल की कार्रवाई पर जॉर्डन ने कही यह बड़ी बात

जॉर्डन के निचले सदन में फिलिस्तीन संसदीय समिति ने अल-अक्सा मस्जिद में इजरायल की कार्रवाई को खारिज कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2017 19:04 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

अम्मान: जॉर्डन के निचले सदन में फिलिस्तीन संसदीय समिति ने अल-अक्सा मस्जिद में इजरायल की कार्रवाई को खारिज कर दिया है। विदेश मंत्री अयमान सफादी के साथ एक बैठक के दौरान समिति ने कहा कि जॉर्डन पवित्र मस्जिद में किसी भी प्रकार के उल्लंघन को अस्वीकार करता है। समिति ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपनी जिम्मेदारियों और जेरूसलम में इजरायली कार्रवाई को रोकने के लिए दबाव बनाने का आह्वान किया।

सफादी ने बताया कि जॉर्डन स्थिरता बहाल करने और तनाव को खत्म करने का प्रयास कर रहा है। मंत्री ने कहा कि जॉर्डन अल-अक्सा मस्जिद सहित पूर्वी जेरूसलम में इस्लामिक और ईसाई धर्म के पवित्र स्थलों की देखरेख करता है और वह यह सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखेगा कि मस्जिद सभी फिलिस्तीनियों के लिए खुली रहे।

पिछले शुक्रवार को इजरायली नागरिकता वाले 3 अरबी मूल के नागरिकों ने मस्जिद परिसर में इजरायल के 2 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी, जिसके बाद इजरायली अधिकारियों ने 48 घंटों के लिए मस्जिद को बंद कर समूचे परिसर में CCTV, जांच चौकी और मेटल डिटेक्टर स्थापित करने के बाद रविवार को पवित्र स्थल को दोबारा खोल दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement