Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

तालिबान के आत्मघाती हमले में मेजर समेत 3 पाकिस्तानी जवानों की मौत

अशांत उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में अर्द्धसैनिक बल के जवानों को ले जा रहे वाहन में तालिबान के एक आत्मघाती बम हमलावर ने टक्कर मार दी जिसमें एक मेजर सहित 3 सैनिक मारे गए और 9 अन्य जख्मी हो गए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 17, 2017 19:49 IST
Pakistan Blast | AP- India TV Hindi
Pakistan Blast | AP

पेशावर: अशांत उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में अर्द्धसैनिक बल के जवानों को ले जा रहे वाहन में तालिबान के एक आत्मघाती बम हमलावर ने टक्कर मार दी जिसमें एक मेजर सहित 3 सैनिक मारे गए और 9 अन्य जख्मी हो गए। पुलिस ने बताया कि पेशावर के हायताबाद इलाके में ट्रैफिक सिग्नल पर विस्फोटक लदे मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने फ्रंटियर कांस्टेबुलरी (FC) के काफिले में टक्कर मार दी। 

पुलिस अधीक्षक इमरान मलिक ने कहा कि एक मेजर सहित FC के 3 जवान हमले में मारे गए। मलिक ने कहा कि विस्फोट में 2 सुरक्षाकर्मियों सहित 9 व्यक्ति जख्मी हो गए। एसएसपी (ऑपरेशन) सज्जाद खान ने कहा कि बम हमलावर ने 10 से 12 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया जो मोटरसाइकिल पर सवार था। विस्फोट के बाद सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और बचाव सेवा दल ने जख्मी लोगों को हायताबाद मेडिकल परिसर में भर्ती कराया। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

TTP के प्रवक्ता मुहम्मद खुरासानी ने मीडिया को जारी मेल में कहा कि मारे गए मेजर जमाल शेरेन उनके निशाने पर थे। आतंकवादी समूह ने FC के सैनिकों पर और हमले का संकल्प जताया। इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को खैबर कबायली इलाके से सफाया किए जाने के लिए अभियान की शुरुआत करने के पाकिस्तानी सेना की घोषणा के बाद यह हमला किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement