Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: सैन्य शविर पर तालिबान हमला, 43 सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान के दक्षिण कंधार प्रांत में तालिबान के एक सैन्य शिविर पर दो आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई.

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: October 19, 2017 15:44 IST
Taliban attack- India TV Hindi
Taliban attack

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में एक सैन्य शिविर पर तालिबान के हमले में कम से कम 43 सैनिकों की मौत हो गयी। रक्षा मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी। तालिबान ने मीडिया में जारी एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

प्रवक्ता दौलत वजीर ने बताया कि कल की इस घटना में दो आत्मघाती कार बम विस्फोट हुए जिसके बाद घंटों मुठभेड़ चली। उन्होंने बताया कि नौ अन्य सैनिक घायल हो गए तथा छह लापता हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना में 10 हमलावर मारे गए। 

अमेरिका और नाटो बलों ने 2014 के अंत में अपना युद्धक मिशन औपचारिक रूप से बंद कर दिया था। इसके बाद अफगान बलों को तालिबान का सामना करना पड़ रहा है जो फिर से मजबूत हुआ है। 

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को तालिबान ने देश के विभिन्न हिस्सों में कई हमले किए थे जिनमें पुलिस परिसरों और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया था। उन हमलों में कम से कम 74 लोगों की मौत हो गयी थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement