1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. अफगानिस्तान में नमाज के दौरान हमला, 100 जवानों की मौत

अफगानिस्तान में नमाज के दौरान हमला, 100 जवानों की मौत

काबुल के उत्तरी बाख प्रांत में शुक्रवार को अफगानी सेना की एक टुकड़ी पर तालिबान आतंकियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में 8 सैन्य कर्मियों की मौत हो गई। जबकि अलजज़ीरा के मुताबिक इस हमले में करीब 50 सैनिक और लोगों के...

IANS [Updated:22 Apr 2017, 2:31 PM IST]
अफगानिस्तान में नमाज के दौरान हमला, 100 जवानों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के बाख प्रांत में एक सैन्य शिविर पर शुक्रवार को किए गए तालिबान आतंकवादियों के हमले में 80 लोगों की मौत हो गई है। हमले में कई अन्य घायल हुए हैं। टोलो न्यूज की शनिवार की रिपोर्ट के मुताबिक, सैन्य अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के सबसे बड़े सैन्य शिविरों में से एक 209 शाहीन कॉर्प्स आधार शिविर पर हुए हमले में जान गंवाने वालों में से अधिकांश सैन्य कर्मी हैं। आतंकवादी संगठन तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। (इस देश में ब्रा स्टड़ीज में भी मिलती है डिग्री, जानिए ऐसी ही कुछ अनकही बातें)

 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावलात वजीरी ने कहा कि आतंकवादी सेना की वर्दी में एक सैन्य वाहन में सवार होकर परिसर में घुसे और सैन्यकर्मियों पर उस समय हमला कर दिया, जब वे जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। सैन्य शिविर के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमले में 10 आतंकवादी भी मारे गए हैं। उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) ने अफगान बलों के प्रति समर्थन जताया है।

नाटो के वरिष्ठ असैन्य प्रतिनिधि एम्बेसेडर जिम्मरमन ने कहा, "मैं बाख प्रांत में आज (शुक्रवार) हुए जघन्य हमले की निंदा करता हूं। नाटो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान के साथ है।"

Related Tags: