Saturday, April 27, 2024
Advertisement

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने कहा, मुस्लिमों को निशाना बनाने वालों पर कार्रवाई करो

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने कानून प्रवर्तक एजेंसियों को आदेश दिया है कि हाल ही में मुस्लिमों के खिलाफ हमले और मस्जिदों को क्षतिग्रस्त करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

Bhasha Bhasha
Published on: May 23, 2017 19:09 IST
Maithripala Sirisena | AP Photo- India TV Hindi
Maithripala Sirisena | AP Photo

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने कानून प्रवर्तक एजेंसियों को आदेश दिया है कि हाल ही में मुस्लिमों के खिलाफ हमले और मस्जिदों को क्षतिग्रस्त करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए। मुस्लिम समूहों ने रेखांकित किया था कि अप्रैल मध्य से मुसलमानों और उनके इबादत के स्थानों पर हिंसा, घृणा और धमकी की 20 से ज्यादा घटनाएं हुई हैं।

कुछ मामलों पर तो कई शहरों में मुसलमानों की मिलकियत वाले कारोबारी प्रतिष्ठानों पर आगज़नी की गई। आज की तारीख तक किसी भी हमलावर को गिरफ्तार नहीं किया गया। सिरिसेना ने कानून एवं व्यवस्था मंत्री सगला रत्नायके से सख्त कार्रवाई करने को कहा है, जबकि प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि संबंधित इलाके की पुलिस को घटनाओं के लिए जवाबदेह जाना चाहिए। 

अमेरिका और ब्रिटिश दूतावासों ने BBS (बोडू बाला सेना फोर्सज ऑफ बुद्धिस्ट पावर) नाम के संगठन द्वारा मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटनाओं की निंदा की है। संगठन के नेता बौद्ध भिक्षुक गलागोडाटेट ग्यानसात्र पर सार्वजनिक तौर पर मुस्लिमों को धमकाने और इस्लाम के बारे में अपशब्द बोलने का आरोप है। अमेरिकी राजदूत अतुल कश्यप ने ट्वीट किया, ‘किसी इबादतगाह पर कोई हमला निदंनीय है। मुझे उम्मीद है कि अधिकारी जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करेंगे और उन पर मुकदमा चलाएंगे।’ ब्रिटिश उच्चायोग जेम्स डौरिस ने ट्वीट किया, ‘इस तरह के हमलों की निंदा की जानी चाहिए।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement