Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भ्रष्टाचार मामला: दक्षिण कोरिया के अभियोक्ताओं ने पूर्व राष्ट्रपति पार्क की गिरफ्तार करने की मांग की

दक्षिण कोरिया के अभियोजकों ने सोमवार को भ्रष्टाचार मामले में देश की पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्युन हे को गिरफ्तार करने की मांग की...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2017 10:22 IST
Former President Park- India TV Hindi
Former President Park

सोल: दक्षिण कोरिया के अभियोजकों ने सोमवार को भ्रष्टाचार मामले में देश की पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्युन हे को गिरफ्तार करने की मांग की। अभियोजक कार्यालय के मुताबिक, मामले में साक्ष्यों को नष्ट करने के संभावित प्रयासों की वजह से पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार करने के लिए वारंट जारी करने की जरूरत है।

ये भी पढ़े

दक्षिण कोरिया के अभियोक्ताओं ने पद से हटा दी गई राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे के गिरफ्तारी वारंट के मांग की। भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरपयोग के मामले में पद से हटाई गईं पार्क से कुछ दिन पहले ही पूछताछ की गई थी।

इस महीने के प्रारंभ में देश की शीर्ष अदालत ने 65 वर्षीय पार्क को उनके पद से हटाये जाने की पुष्टि की थी। उनके खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन करने वाले लाखों लोगों की मांग है कि उन पर मुकदमा चलाया जाए। पूर्व राष्ट्रपति पर रिश्वत लेने, सरकारी सूचना लीक करने और सत्ता का दुरपयोग करने समेत कई आरोप हैं।

अभियोक्ताओं ने एक बयान में कहा, पार्क ने कंपनियों से रिश्वत लेने या कॉरपोरेट प्रबंधन की स्वतंत्रता के अधिकारों का उल्लंघन करने के लिए अपने पद का दुरपयोग किया और देश से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी लीक की। ये बहुत गंभीर मामले हैं।

बयान में कहा गया, अब तक बड़ी संख्या में सबूत इकट्ठा किये गये हैं लेकिन पार्क अधिकांश आरोपों को नकार रही हैं और भविष्य में सबूत नष्ट किये जाने का खतरा भी है।

अभियोक्ताओं ने कहा कि अगर पार्क को गिरफ्तार नहीं किया गया तो यह न्याय के सिद्धांत के विरद्ध होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement