1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. द. कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे ने मांगी जनता से माफी

द. कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे ने मांगी जनता से माफी

सियोल: भ्रष्टाचार के मामले में बर्खास्त हुईं दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे मंगलवार को पूछताछ के लिए अभियोजक कार्यालय में उपस्थित हुईं। पार्क ने सियोल जिले में स्थित अभियोजक कार्यालय में कैमरों के सामने

India TV News Desk [Published on:21 Mar 2017, 1:54 PM IST]
द. कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे ने मांगी जनता से माफी

सियोल: भ्रष्टाचार के मामले में बर्खास्त हुईं दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे मंगलवार को पूछताछ के लिए अभियोजक कार्यालय में उपस्थित हुईं। पार्क ने सियोल जिले में स्थित अभियोजक कार्यालय में कैमरों के सामने कहा कि वह जनता से माफी मांगती हैं और उन्होंने साथ ही कहा कि वह पूर्ण निष्ठा के साथ पूछताछ का सामना करेंगी।

पार्क जनता के लिए यह संक्षिप्त संदेश छोड़कर अभियोजकों के कार्यालय में चली गईं। पार्क सियोल के दक्षिणी जिले में स्थिति अपने निजी आवास से स्थानीय समयानुसार सुबह 9.17 बजे एक काली सेडान कार में बैठकर निकली थीं। उन्होंने अपने घर के बाहर खड़े अपने हजारों समर्थकों से कुछ नहीं कहा।

राजकीय अभियोजक पार्क से भ्रष्टाचार के मामले में शामिल होने को लेकर पूछताछ करेंगे, जिसके कारण नौ दिसंबर को संसद में उनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने के बाद उन्हें राष्ट्रपति पद से अपदस्थ कर दिया गया था। संवैधानिक अदालत ने भी 10 मार्च को संसद के फैसले को बरकरार रखा था। पार्क दक्षिण कोरिया की चौथी पूर्व राष्ट्रपति हैं, जिनसे अभियोजक पूछताछ करने जा रहे हैं।

Related Tags:

You May Like