Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जापान: हिमस्खलन से 6 छात्रों के मरने की आशंका

जापान के तोचीगी प्रांत में सोमवार को हुए हिमस्खलन में कई लोग घायल हो गए, जबकि कुछ के मरने की आशंका है। प्रभावितों में अधिकांश जापानी बच्चे हो सकते हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2017 11:17 IST
japan- India TV Hindi
japan

तोक्यो:  जापान के तोचीगी प्रांत में सोमवार को हुए हिमस्खलन में कई लोग घायल हो गए, जबकि कुछ के मरने की आशंका है। प्रभावितों में अधिकांश जापानी बच्चे हो सकते हैं। जापान में पर्वतारोहण के लिए गए छह छात्रों के हिमस्खलन की चपेट में आने पर मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। यह जानकारी अधिकारियों और रिपोर्टों के जरिए मिली है।

ये भी पढ़े

स्थानीय अधिकारियों और पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि तोक्यो के उत्तर में तोचिंगी प्रांत में एक पहाड़ पर आज हिमस्खलन की घटना हुई है। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके की खबर के मुताबिक छात्र मृतप्राय स्थिति में मिले हैं।

एनएचके के मुताबिक इस घटना में तीन अन्य छात्र घायल हो गए हैं, जबकि यात्रा में साथ गए तीन शिक्षकों से तत्काल संपर्क नहीं हो पाया है। तोचिंगी प्रांत के अधिकारियों ने बताया कि सात हाईस्कूलों के 50 छात्र पर्वतारोहण यात्रा पर गए थे।

टेलीविजन फुटेज में यह दिखाया गया है कि पहाड़ पर भारी बर्फबारी हुई है। हिमस्खलन की घटना नासू शहर में हुई है जो कि तोक्यो से 120 किलोमीटर दूर उत्तर में है।

बचाव कार्य जारी हैं। इसका पता लगाया जा रहा है कि हादसे में कितने अन्य लोग घायल हुए हैं या लापता हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement