Saturday, April 20, 2024
Advertisement

फिलीपींस में अमेरिकी दूतावास के सामने पुलिस वैन ने प्रदर्शनकारियों को रौंदा

बुधवार को फिलीपींस की राजधानी मनीला में अमेरिकी दूतावास के बाहर अमेरीका विरोधी रैली में करीब 1000 प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिये पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वैन से रौंद डाला। वामपंथी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 20, 2016 10:08 IST
Philippines Police- India TV Hindi
Philippines Police

मनीला: बुधवार को फिलीपींस की राजधानी मनीला में अमेरिकी दूतावास के बाहर अमेरीका विरोधी रैली में करीब 1000 प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिये पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वैन से रौंद डाला। वामपंथी कार्यकर्ता समूह बयान के महासचिव रेनाटो रेयाज ने पत्रकारों को बताया कि कम से कम दस प्रदर्शनकारी पुलिस वैन से ठोकर मारे जाने के कारण घायल हो गये हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

रेयाज ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने रैली से 29 प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार किया है। प्रदर्शनकारी मिंडानाओ के दक्षिणी द्वीप से अमेरिकी सैन्य टुकड़ी को हटाने की मांग कर रहे थे। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मार्क टोनर ने घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका फिलीपींस में लोकतंत्र का मजबूती से समर्थन करता है और शांतिपूर्ण प्रदर्शन का समर्थन करता है। हमने सभी दलों से शांतिपूर्ण वार्ता करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि यह रैली उस समय हुई है जब राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे इन दिनों चीन से संबंध बेहतर बनाने के लिये वहां की यात्रा पर हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement