Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाक कव्वाली सिंगर अमजद साबरी की गोली मारकर हत्‍या

पाकिस्तान के कव्वाली गायक अमजद साबरी की बुधवार को कराची में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 22, 2016 18:04 IST
sabri- India TV Hindi
sabri

कराची: पाकिस्तान के कव्वाली गायक अमजद साबरी की बुधवार को कराची में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। इस हमले में एक शख्‍स की मौत हो गई। समा टीवी के मुताबिक, हमला कराची के लियाकतबाद इलाके में हुआ। हमले में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, लेकिन अभी उनकी पहचान सामने नहीं आई है।

समा से बात करते हुए अमजद साबरी के सहयोगी ने पुष्‍टि की कि कव्‍वाल पर गोली चली है। सहयोगी के मुताबिक, घायल होने के बाद साबरी को अब्‍बासी शहीद अस्‍पताल ले जाया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुश्ताक मेहर के हवाले से पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने अमजद की कार पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस हत्या के पीछे का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अमजद के सिर पर दो गोलियां और कान पर एक गोली लगी।

साबरी बंधुओं को 1970 के दशक में कव्वाली को पश्चिमी देशों तक ले जाने का श्रेय दिया जाता है। इस कव्वाली ग्रुप की शुरुआत दिवंगत गुलाम फरीद साबरी और उनके छोटे भाई हाजी मकबूल अहमद साबरी को जाता है। अमजद साबरी गुलाम साबरी के बेटे थे।

अमजद कुछ दिनों पहले बॉलीवुड में भी चर्चा का विषय थे। सलमान खान की फ़िल्म बजरंगी भाईजान में साबरी ब्रदर्स की मशहूर कव्वाली 'भर दो झोली' को शामिल किया गया था, जिस पर अमजद ने नाराज़गी जताई थी। अजमद ने कानूनी नोटिस भेजते हुए आरोप लगाया था कि उनके पिता ग़ुलाम फरीद साबरी की इस प्रसिद्ध कव्वाली को बिना इजाज़त फिल्म में शमिल किया गया। फ़िल्म में इस गाने को अदनान सामी से गाया, जो काफ़ी मशहूर हुआ था। वहीं इससे पहले 2008 में आई फ़िल्म हल्ला बोल में अमजद साबरी ने चर्चित कव्वाली 'मोरे हाजी पिया' गाया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement