1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. जनरल कमर जावेद बाजवा होंगे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख

जनरल कमर जावेद बाजवा होंगे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किया। वह राहील शरीफ की जगह लेंगे। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए

India TV News Desk [Updated:26 Nov 2016, 7:48 PM IST]
जनरल कमर जावेद बाजवा होंगे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख - India TV

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किया। डॉन ऑनलाइन की एक रपट के मुताबिक, शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल जुबेर हयात को नया चेयरमैन जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) बनाने का फैसला किया है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बलूच रेजिमेंट से ताल्लुक रखने वाले कॅरियर इंफैंट्री ऑफिसर बाजवा वर्तमान में प्रशिक्षण व मूल्यांकन में महानिरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। बाजवा व हयात को फोर-स्टार जनरल के रैंक पर पदोन्नति दी गई है, जो 29 नवंबर को अपना कार्यभार संभाल लेंगे। 29 नवंबर को वर्तमान सेना प्रमुख राहील शरीफ सेवानिवृत्त होंगे।

सेना प्रमुख बनने की दौड़ में बहावलपुर कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामदेई तथा मुल्तान कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम भी शामिल थे।

बता दें कि बाजवा ब्लूचिस्तान प्रांत (उत्तरी इलाके) में काफी समय तक कार्यरत रहे हैं। मेजर जनरल रहते हुए बाजवा ने फोर्स कमांड नॉर्दन एरिया का नेतृत्व किया है।

Write a comment