Friday, April 26, 2024
Advertisement

जनरल कमर जावेद बाजवा होंगे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किया। वह राहील शरीफ की जगह लेंगे। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 26, 2016 19:48 IST
qamar javed bajwa- India TV Hindi
qamar javed bajwa

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किया। डॉन ऑनलाइन की एक रपट के मुताबिक, शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल जुबेर हयात को नया चेयरमैन जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) बनाने का फैसला किया है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बलूच रेजिमेंट से ताल्लुक रखने वाले कॅरियर इंफैंट्री ऑफिसर बाजवा वर्तमान में प्रशिक्षण व मूल्यांकन में महानिरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। बाजवा व हयात को फोर-स्टार जनरल के रैंक पर पदोन्नति दी गई है, जो 29 नवंबर को अपना कार्यभार संभाल लेंगे। 29 नवंबर को वर्तमान सेना प्रमुख राहील शरीफ सेवानिवृत्त होंगे।

सेना प्रमुख बनने की दौड़ में बहावलपुर कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामदेई तथा मुल्तान कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम भी शामिल थे।

बता दें कि बाजवा ब्लूचिस्तान प्रांत (उत्तरी इलाके) में काफी समय तक कार्यरत रहे हैं। मेजर जनरल रहते हुए बाजवा ने फोर्स कमांड नॉर्दन एरिया का नेतृत्व किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement