Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यहां ना करें गोरा बच्चा पैदा नहीं तो मिलेगी मौत की सजा

नई दिल्ली: हर मां बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा स्वस्थ, प्यारा और खूबसूरत हो। इसके लिए गर्भावस्था से ही महिलाएं कई घरेलू उपाय करने लगते हैं जिससे उनका बच्चा खूबसूरत पैदा हो। लेकिन क्या

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 28, 2017 14:30 IST
place in india where giving birth to a fair child is crime- India TV Hindi
place in india where giving birth to a fair child is crime

नई दिल्ली: हर मां बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा स्वस्थ, प्यारा और खूबसूरत हो। इसके लिए गर्भावस्था से ही महिलाएं कई घरेलू उपाय करने लगते हैं जिससे उनका बच्चा खूबसूरत पैदा हो। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि दुनिया में कोई ऐसे मां-बाप भी होंगे जो चाहे कि उनका बच्चा सुंदर ना हो? आज हम आपको दुनिया के उस देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर गोरे बच्चे होते ही उन्हें मार दिया जाता है। ये देश है भारत।

भारत के ही एक केंद्र शासित प्रदेश अंडमान में जारवा जनजाति है जहां लोग अपने ही बच्चों को मार डालते है। हर घर की तरह यहां भी बच्चे के होने के बाद जश्न मनाया जाता है, दावत होती है लेकिन यदि बच्चा जरा सा भी गोरा पैदा हो जाए तो उसे उसी समय मार दिया जाता है। इस जनजाति के लोग यह सब इसलिए करते हैं क्योंकि यदि बच्चा गोरा पैदा होगा तो वह उनके अपने समुदाय का नहीं लगेगा।

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह मामला पुलिस की नजर में होते हुए भी वह इसमें कुछ नहीं कर सकती, पुलिस के सामने समस्या है कि वह इस जनजाती के खिलाफ कोई एक्शन ले या जनजाति की परंपरा को बनाए रखे। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस जनजाति के लोग काले बच्चे पैदा करने के लिए जनवरों का खून पीते है। एक मान्यता के अनुसार यदि गर्भवती महिला को जानवरों का खून पिलाया जाए तो बच्चे का रंग गहरा होता है और वह काला पैदा होता है। इस जनजाति की आबादी करीब 400 है और यह अंडमान के आइलैंड के नॉर्थ इलाके में रहती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement