Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाक: PIA ने बताई विमान दुर्घटना की वजह, शुरू हुई मामले की जांच

पेशावर: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने एक विमान के कल दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह इसके इंजन में आई खराबी बताया। विमान दुर्घटना में 48 लोग मारे गये थे। पीआईए ने दुर्घटना के कारण की जांच

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 08, 2016 15:06 IST
pia describe the reason behind plane accident- India TV Hindi
pia describe the reason behind plane accident

पेशावर: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने एक विमान के कल दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह इसके इंजन में आई खराबी बताया। विमान दुर्घटना में 48 लोग मारे गये थे। पीआईए ने दुर्घटना के कारण की जांच शुरू कर दी हैं। पीआईए के विमान पीके-661 पर लोकप्रिय पॉप गायक से इस्लामिक उपदेशक बने जुनैद जमशेद, उनकी पत्नी और चित्राल के उपायुक्त ओसामा वराइच समेत कुल 48 लोग सवार थे।

विमान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में चित्राल से इस्लामाबाद जाते समय हवेलियां स्थित पाकिस्तान आयुद्ध फैक्टरी के पास सद्धा बटोलनी गांव में कल दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। एयरलाइन के अनुसार जब यह एक एटीआर-42 टर्बोप्रॉप विमान था और यह जब मार्ग में था तब इसका इस्लामाबाद के बेनजीर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया था।

पीआईए के अध्यक्ष आजम सैगोल ने इंजन में आई खराबी को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के लिए जिम्मेदार बताया। सैगोल ने संवाददाताओं से कहा, शाम को करीब सवा चार बजे एटीसी को पायलट की तरफ से आपात कॉल आया जिसमें इंजन के खराबी आने के बारे में बताया गया था। सैगोल ने कहा कि एटीआर-42 विमान का नियमित रूप से रखरखाव किया जाता था। उन्होंने कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह पूरी तरह सुरक्षित विमान था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement