Friday, March 29, 2024
Advertisement

झूठ बोल रहा है पाक, हमारे 50 नहीं सिर्फ 2 सैनिक मारे हुए: अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान अर्धसैन्य बलों की जश्न मनाने वाली उन रिपोर्टों को सोमवार को खारिज कर दिया जिसमें पिछले सप्ताह सीमा पर हुए संघर्ष में 50 अफगान सैनिकों को मारे जाने का दावा किया गया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 08, 2017 16:46 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान अर्धसैन्य बलों की जश्न मनाने वाली उन रिपोर्टों को सोमवार को खारिज कर दिया जिसमें पिछले सप्ताह सीमा पर हुए संघर्ष में 50 अफगान सैनिकों को मारे जाने का दावा किया गया है। अफगानिस्तान ने कहा कि उसके 2 सैनिक ही मारे गए थे।

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत उमर जखिलवाल ने फ्रंटयिर कोर्प के कल के दावे को खारिज किया और उन्होंने कहा कि दोनों सेनाओं के बीच संघर्षों में 2 अफगान सैनिक मारे गए थे और 7 अन्य घायल हुए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पाकिस्तान के सभी अखबारों पर पहले पन्ने पर जश्न मनाने वाली खबर को पढ़कर सुबह की शुरुआत हुई जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान ने चमन संघर्ष में अफगानिस्तान के 50 सैनिकों को मारा गिराया और 100 घायल हो गए।’ जखिलवाल ने कहा कि पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध रखने का हमारा दावा वास्तविक है और अगर हम एक-दूसरे के लिए सही भावना रखते हैं तो 2 अफगान सैनिकों की मौत भी बहुत ज्यादा है।

उन्होंने कहा, ‘चमन संघर्ष में पाकिस्तान की ओर से भी जवानों की मौतें हुई और वे घायल हुए लेकिन इसका जश्न मनाने के बजाय हम इसे दुर्भाग्यपूर्ण और खेदजनक कहते हैं।’ फ्रंटियर कॉर्प के महानिरीक्षक मेजर जनरल नदीम अहमद ने रविवार को दावा किया था कि गत सप्ताह बलूचिस्तान प्रांत में अफगान बलों द्वारा पाकिस्तान के जनगणना कार्यकर्ताओं पर हमले के बाद सेना की जवाबी गोलीबारी में 50 अफगान सैनिक मारे गए और 100 से ज्यादा घायल हो गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement