Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस्लामिक स्टेट से संपर्कों को लेकर पाकिस्तानी प्रोफेसर, भतीजी गिरफ्तार

पाकिस्तान में इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह से कथित तौर पर संपर्क रखने को लेकर लाहौर स्थित एक यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और उसकी भतीजी को गिरफ्तार किया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 23, 2017 18:58 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

लाहौर: पाकिस्तान में इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह से कथित तौर पर संपर्क रखने को लेकर लाहौर स्थित एक यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और उसकी भतीजी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग (CTD) के अनुसार यूनिवसर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग ऐंड टेक्नोलॉजी (UET) के प्रोफेसर और उसकी भतीजी को 2 अन्य लोगों को सोमवार रात कराची में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था। CTD के एक अधिकारी ने बताया, ‘प्रोफेसर और 3 अन्य संदिग्धों को पूछताछ के लिए एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।’

उन्होंने कहा कि ये लोग IS के सक्रिय सदस्य थे तथा वे टेलीविजन कवरेज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन के जरिए सार्वजनिक सभा पर हमले की योजना बना रहे थे। इन लोगों के पास से संवेदनशील प्रतिष्ठानों और शिक्षण संस्थानों के नक्शे बरामद किए गए। गौरतलब है कि UET वही संस्थान है जहां कभी जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद इस्लामी अध्ययन विषय पढ़ाता था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement