Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में अवैध रूप से घुसने वालों को गोली मारने का आदेश

पाकिस्तान की तुर्खम तथा चमन चौकियों पर अफगानिस्तान के साथ लगती सीमा को बंद करने के साथ ही अधिकारियों ने देश में अवैध रूप से दाखिल होने का प्रयास करने वाले लोगों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया है।

IANS IANS
Published on: February 19, 2017 16:44 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की तुर्खम तथा चमन चौकियों पर अफगानिस्तान के साथ लगती सीमा को बंद करने के साथ ही अधिकारियों ने देश में अवैध रूप से दाखिल होने का प्रयास करने वाले लोगों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सिंध प्रांत के सेहवान कस्बे में लाल शहबाज कलंदर दरगाह पर आत्मघाती हमले के मद्देनजर, सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए शुक्रवार रात चमन में 'फ्रेंडशिप गेट' को बंद कर दिया गया। हमले में 90 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 200 अन्य घायल हुए। एक पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान के बीच यातायात तथा पारगमन व्यापार भी लगातार दूसरे दिन बंद रहा। 

एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘सीमा के किसी भी इलाके से अवैध रूप से पाकिस्तान में दाखिल करने का प्रयास करने वालों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है।’ फंट्रियर कोर के प्रवक्ता ने कहा, ‘फ्रेंडशिप गेट को अनिश्चितकाल के लिए सील कर दिया गया है।’

पाकिस्तान में आतंकवादी हमले के विरोधस्वरूप अफगानिस्तान में सीमा के आसपास वंश मंडी इलाके में दुकानें बंद रहीं तथा चमन के व्यापारियों ने भी अपना व्यापार बंद रखा। व्यापार मालों तथा नाटों की आपूर्ति ले जा रहे सैकड़ों ट्रक तथा अन्य वाहन सीमा के दोनों तरफ फंसे हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement