Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: पंजाब सरकार को सईद की हिरासत पर जवाब देने का आखिरी मौका

लाहौर हाई कोर्ट ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद को हिरासत में लिए जाने का जवाब देने के लिए आज पंजाब सरकार को आखिरी मौका दिया।

Bhasha Bhasha
Published on: May 23, 2017 21:30 IST
Hafiz Saeed | AP Photo- India TV Hindi
Hafiz Saeed | AP Photo

लाहौर: लाहौर हाई कोर्ट ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद को हिरासत में लिए जाने का जवाब देने के लिए आज पंजाब सरकार को आखिरी मौका दिया। जस्टिस सदाकत अली की अध्यक्षता वाली बेंच ने जमात उद दावा की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई की और सरकार को जवाब देने का आदेश दिया। 

मामले की अगलरी सुनवाई 29 मई को होगी। याचिका में मांग की गई है कि जमात उद दावा के नेताओं को रिहा किया जाए। सुनवाई के दौरान सरकार के वकील ने अदालत को बताया कि सईद और उसके साथियों को इस महीने की शुरूआत में समीक्षा बोर्ड के समक्ष पेश किया गया, लेकिन बोर्ड ने अब तक कोई आदेश जारी नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि अदालत की ओर से आदेश जारी करने से पहले बोर्ड के आदेश की प्रतीक्षा करना उचित होगा। सईद के वकील एके डोगर ने इसका प्रतिवाद करते हुए कहा के बोर्ड लाहौर हाई कोर्ट के नीचे आता है और इसलिए अदालत को बोर्ड के निर्णय से पहले अपना फैसला सुनाना चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement