Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

भारत के साथ सीमा पर तनाव जल्द कम होगा: पाक आर्मी चीफ

पाकिस्तान के सेना प्रमुख का कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को कहा कि भारत के साथ सीमा पर वर्तमान तनाव में जल्द ही सुधार होगा।

IANS IANS
Published on: November 29, 2016 20:32 IST
Bajwa- India TV Hindi
Bajwa

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख का कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को कहा कि भारत के साथ सीमा पर वर्तमान तनाव में जल्द ही सुधार होगा। सेना के जनरल हेडक्वार्टर में 'चेंज इन कमांड' कार्यक्रम से इतर जनरल बाजवा ने संवाददाताओं से कहा कि नियंत्रण रेखा पर जारी तनाव में जल्द ही सुधार होगा। सेना प्रमुख ने कहा कि उनके कंधे पर एक भारी जिम्मेदारी दी गई है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

जनरल की यह टिप्पणी निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने भारत को चेताते हुए कहा था कि 'धैर्य की हमारी नीति को कमजोरी समझना' खतरनाक साबित होगा।

जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में भारतीय सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर आतंकवादी हमले के बाद से ही नियंत्रण रेखा पर दोनों तरफ से गोलीबारी का दौर जारी है। साथ ही दोनों देशों के कूटनीतिक संबंध भी दिन ब दिन बद से बद्तर होते जा रहे हैं।

रावलपिंडी स्थित सेना मुख्यालय में एक कार्यक्रम में जनरल बाजवा ने देश के नए सेना प्रमुख का कार्यभार ग्रहण किया। निवर्तमान सेना प्रमुख ने कमान स्टिक को औपचारिक तौर पर जनरल बाजवा के हवाले किया। इस मौके पर भारी संख्या में सैन्य व असैन्य नेता तथा राजनीतिज्ञ व राजनयिक मौजूद थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement