Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाक ने भारत के साथ तनावपूर्ण संबंधों के बीच सेना पर खर्च बढ़ाया, रक्षा बजट में 7 फीसदी का इजाफा

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारत के साथ बढ़ते तनाव के बीच अपने रक्षा बजट में करीब सात प्रतिशत की वृद्धि कर उसे 920 अरब रुपये करने का प्रस्ताव रखा।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 26, 2017 23:00 IST
pakistan- India TV Hindi
pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारत के साथ बढ़ते तनाव के बीच अपने रक्षा बजट में करीब सात प्रतिशत की वृद्धि कर उसे 920 अरब रुपये करने का प्रस्ताव रखा।

वित्त मंत्री इशहाक डार ने नेशनल असेंबली में वित्त वर्ष 2017-18 का संघीय बजट पेश करते हुए कहा, हमने रक्षा बजट (860 अरब रुपये से) बढ़ाकर 920 अरब रुपये कर दिया।

उन्होंने तीन साल पहले शुरू किए जर्ब ए अज्ब अभियान के दौरान आतंकियों को परास्त करने में योगदान देने के लिए सशस्त्र बलों के लिए विशेष भत्ते में दस प्रतिशत की वृद्धि करने की भी घोषणा की।

पाकिस्तान के रक्षा बजट और सशस्त्र बलों के लिए भत्ते में वृद्धि का प्रस्ताव कई मुद्दों को लेकर भारत के साथ बढ़े तनाव के बीच आया है जिनमें पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव, कश्मीर की स्थिति, पाकिस्तान से आतंकियों के भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर हमलों को अंजाम देना, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से गुजरने वाला चीन समर्थित आर्थिक गलियारा शामिल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement