Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तानी नौसेना ने अरब सागर में हेलिकॉप्टर से दागी जहाज भेदी मिसाइल

पाकिस्तानी नौसेना ने अरब सागर में हेलिकॉप्टर से दागी जहाज भेदी मिसाइल

पाकिस्तान ने उत्तरी अरब सागर में एक सी किंग हेलीकॉप्टर से जहाज भेदी मिसाइल दागी...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:23 Sep 2017, 6:49 PM IST]
Representational Image- Khabar IndiaTV
Representational Image | AP Photo

कराची: चीनी एयरफोर्स के साथ संयुक्त अभ्यास करने के एक दिन बाद पाकिस्तान की नेवी ने भी अपनी युद्धक तैयारी परखी है। पाकिस्तान ने कहा है कि उसने शनिवार को उत्तरी अरब सागर में एक सी किंग हेलीकॉप्टर से जहाज भेदी मिसाइल दागने का सफल परीक्षण किया है। नौसेना द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्ला इस मिसाइल परीक्षण के गवाह बने। जहाज भेदी मिसाइल ने अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेद दिया।

नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक, जकाउल्ला ने कहा कि सफल परीक्षण पाकिस्तानी नौसेना की युद्धक तैयारी और पेशेवर क्षमता का एक प्रमाण है। नौसेना प्रमुख ने समुद्र में तैनात नौसेना की इकाइयों का भी दौरा किया और नौसेना के बेड़े से जुड़े अभ्यास देखें। जकाउल्ला ने कहा, ’मुझे पाकिस्तानी नौसेना के बेड़े की युद्धक तैयारी देखकर गर्व है।’ नौसेना प्रमुख ने इस मौके पर फ्लीट्स की यूनिट का भी दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की नेवी किसी भी कीमत पर अपनी समुद्री सीमाओं की सुरक्षा करेगी।

पाकिस्तान का यह मिसाइल टेस्ट चीनी और पाकिस्तानी एयरफोर्स के संयुक्त अभ्यास के एक दिन बाद हुआ है। चीनी मीडिया ने इस संयुक्त अभ्यास को दोनों देशों की सेनाओं के बीच गहरे विश्वास का प्रतिविंब बताया था। दोनों देशों के बीच संयुक्त अभ्यास की शुरुआत मार्च 2011 में हुई थी। हाल के दिनों में जहां पाकिस्तान की अमेरिका के साथ दूरी बढ़ी है, वहीं वह चीन के बेहद नजदीक होता गया है। यह नजदीकी अब सैन्य रिश्तों में भी दिखाई दे रही है।

You May Like