Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाक ने कहा हमने खदेड़ी भारतीय पनडुब्बी, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तानी नौसेना ने शुक्रवार को कहा कि उसके जल क्षेत्र के पास एक भारतीय पनडुब्बी देखी गई और समय रहते उसका पीछा किया गया। वहीं, भारत ने पाकिस्तानी नौसेना के इस दावे को सफेद झूठ करार दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2016 19:47 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

कराची/नई दिल्ली: पाकिस्तानी नौसेना ने शुक्रवार को कहा कि उसके जल क्षेत्र के पास एक भारतीय पनडुब्बी देखी गई और समय रहते उसका पीछा किया गया। वहीं, भारत ने पाकिस्तानी नौसेना के इस दावे को सफेद झूठ करार दिया है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तानी नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि नौसेना बेड़े की इकाइयों ने भारतीय पनडुब्बी का पीछा किया और तब तक पीछा किया, जब तक कि वह पाकिस्तानी जल क्षेत्र से बाहर नहीं चली गई। प्रवक्ता ने कहा कि पनडुब्बी को खदेड़ने की पाकिस्तानी नौसेना की क्षमता देश की पनडुब्बी रोधी क्षमता का एक स्पष्ट सबूत है। नेवी की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया था कि भारतीय पनडुब्बी को पाकिस्तानी तट के दक्षिण में देखा गया था।

प्रवक्ता ने कहा, ‘भारत के किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब देने में पाकिस्तान सक्षम है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि भारत अपनी पनडुब्बियों को पाकिस्तानी जल क्षेत्र में तैनात करने की कोशिश कर रहा है। कमोडोर सेवानिवृत्त सैयद एम. ओबैदुल्ला ने इस घटना पर कहा कि भारतीय पनडुब्बी टाईप209 श्रेणी की थी, जो आज के समय में दुनिया की सबसे खतरनाक पनडुब्बियों में से एक है। उन्होंने कहा कि पनडुब्बी बलूचिस्तान तट की ओर जा रही थी। वहीं, भारत ने पाकिस्तानी नौसेना के इस दावे को सफेद झूठ करार दिया है। भारतीय नौसेना ने पाकिस्तान को जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान की यह रिपोर्ट सफेद झूठ है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement