Friday, March 29, 2024
Advertisement

जाधव मामले में पाक का नया पैंतरा, दोबारा सुनवाई के लिए ICJ पहुंचा

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव मामले की 6 सप्ताह के भीतर दोबारा सुनवाई की मांग को लेकर अंतर्राष्ट्रीय अदालत (ICJ) में शुक्रवार को एक याचिका दाखिल की।

IANS IANS
Published on: May 19, 2017 20:18 IST
Kulbhushan Jadhav | AP Photo- India TV Hindi
Kulbhushan Jadhav | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव मामले की 6 सप्ताह के भीतर दोबारा सुनवाई की मांग को लेकर अंतर्राष्ट्रीय अदालत (ICJ) में शुक्रवार को एक याचिका दाखिल की। एक पाकिस्तानी टेलिविजन चैनल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय अदालत द्वारा गुरुवार को जाधव की फांसी पर रोक लगाने के बाद पाकिस्तान ने मामले में ICJ के अधिकार क्षेत्र को दोबारा चुनौती देने की पूरी तैयारी कर ली है।

कानून के मुताबिक, जाधव अपीली अदालत में अपनी मौत की सजा के खिलाफ शनिवार के अंत तक अपील कर सकते हैं। कथित तौर पर जासूसी तथा आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता को लेकर पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को 10 अप्रैल को मौत की सजा सुनाई थी। एक पाकिस्तानी चैनल ने कहा कि अपीली अदालत के फैसले के 60 दिनों के भीतर दोषी पाकिस्तान के सेना प्रमुख के समक्ष दया याचिका दाखिल कर सकता है।

मौत की सजा का सामना कर रहा दोषी सेनाप्रमुख के फैसले के 90 दिनों के भीतर राष्ट्रपति के समक्ष दया की अपील कर सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement