1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. 'भारत की ओर से किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान चिंतित नहीं'

'भारत की ओर से किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान चिंतित नहीं'

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख सोहेल अमान ने आज कहा कि भारत की ओर से किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान बिलकुल भी चिंतित नहीं है और युद्ध का अनुभव रखने वाली उसकी सेना आक्रामक

India TV News Desk [Published on:24 Nov 2016, 5:19 PM]
'भारत की ओर से किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान चिंतित नहीं' - India TV

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख सोहेल अमान ने आज कहा कि भारत की ओर से किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान बिलकुल भी चिंतित नहीं है और युद्ध का अनुभव रखने वाली उसकी सेना आक्रामक जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है। नौंवी अंतरराष्ट्रीय रक्षा प्रदर्शनी और परिसंवाद (आईडीयाज) में वायुसेना प्रमुख ने कहा, भारत को लेकर हमें जरा भी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बेहतर होगा कि भारत संयम दिखाए और तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए कश्मीर मसले को हल करे। (विदेश की खबरों के लिए पढ़ें)

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने उनके हवाले से कहा, भारत को संयम दिखाना चाहिए और कश्मीर मुद्दे का हल निकालना चाहिए क्योंकि यही उनके लिए बेहतर होगा। अमान ने कहा कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता लेकिन इस तरह के दबाव को नजरअंदाज भी नहीं कर सकता। उन्होंने जोर देकर कहा, किसी भी किस्म की आक्रामकता का समुचित जवाब देने में हम सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि उरी में आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से मिलने वाली किसी भी धमकी के मद्देनजर हमने (युद्ध की) योजना तैयार की है। वायु सेना प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान की सेना के जर्ब ए अज्ब अभियान में शामिल रहने के कारण वह खतरों का जवाब देने में अनुभवी हो चुकी है।

वायुसेना प्रमुख की टिप्पणी पाकिस्तान के उस दावे के एक दिन बाद आई है जिसमें कहा गया था कि भारतीय बलों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक यात्री बस को निशाना बनाया जिसमें कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई जबकि नौ अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान द्वारा सीमापार किए गए हमले में तीन भारतीय जवानों की हत्या और उनमें से एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत करने का बदला भारतीय सेना ने कल नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई करके लिया था। हालांकि इस बीच पाकिस्तानी जवानों ने भी भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें छह जवान घायल हो गए।

इससे पहले, आज प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान निर्दोष नागरिकों खासकर बच्चों और महिलाओं, एंबुलेंस और असैन्य वाहनों को जानबूझकर निशाना बनाकर किए गए हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा, नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन करने के बावजूद पाकिस्तान ने अधिकतम संयम बनाए रखा है।

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017