Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान किसी भी खतरे का जवाब देने में पूरी तरह सक्षम: नवाज शरीफ

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल किसी भी स्तर के खतरे का जवाब देने के लिए पूरी तरह से सक्षम और तैयार हैं। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने को लेकर भारत-पाक सं

Bhasha Bhasha
Updated on: April 11, 2017 20:59 IST
nawaz sharif- India TV Hindi
nawaz sharif

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल किसी भी स्तर के खतरे का जवाब देने के लिए पूरी तरह से सक्षम और तैयार हैं। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने को लेकर भारत-पाक संबंधों में तनाव बढ़ने के बीच शरीफ का यह बयान आया है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

गौरतलब है कि आज भारत ने पाकिस्तान को जाधव को फांसी देने की स्थिति में द्विपक्षीय संबंधों पर इसके प्रभावों पर विचार करने की चेतावनी दी। शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों सहित सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है।

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान का सैन्य बल पूरी तरह सक्षम है और किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार है। शरीफ ने कहा, राष्ट्र को देश की सशस्त्र सेनाओं में पूरा भरोसा है। उन्होंने आधुनिक समय की चिंताओं के समाधान के लिए सुरक्षा बलों को तैयार करने में सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

शरीफ ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की अवधारणा बदल गयी है और युद्ध महज सैन्य बलों के दायरे तक नहीं रह गया है। जाधव को कथित जासूसी के लिए मौत की सजा सुनायी गयी है। घटनाक्रम पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और इस्लामाबाद को चेताया कि यह सुनियोजित हत्या का मामला है।

खैबर पख्तूनख्वाह में पाकिस्तान वायुसेना अकादमी में कैडेट की पासिंग आउट परेड के मौके पर शरीफ ने कहा कि संघर्ष की बजाय सहयोग और परस्पर संदेह की बजाय साझा समृद्धि पाकिस्तान की नीति की विशेषता है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान एक अमनपसंद देश है और सदा से दूसरे देशों खासकर अपने पड़ोसियों के साथ मित्रवत संबंध रखने की नीति को कायम रखे हुए है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement