1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाक ने किया भारतीय सैनिक के शव से बर्बरता की खबरों को खारिज

पाक ने किया भारतीय सैनिक के शव से बर्बरता की खबरों को खारिज

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज दावा किया कि भारतीय सैनिकों की ओर से नियंत्रण रेखा के पास एक यात्री बस को निशाना बनाए जाने से चार पाकिस्तानी नागरिक मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।

India TV News Desk [Updated:23 Nov 2016, 5:42 PM]
पाक ने किया भारतीय सैनिक के शव से बर्बरता की खबरों को खारिज - India TV

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज दावा किया कि भारतीय सैनिकों की ओर से नियंत्रण रेखा के पास एक यात्री बस को निशाना बनाए जाने से चार पाकिस्तानी नागरिक मारे गए और सात अन्य घायल हो गए। ऐसी घटनाओं में पिछले हफ्ते से लेकर अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई। पाकिस्तानी थलसेना ने एक बयान में कहा कि नीलम घाटी में धुदनियाल के पास गोलाबारी में चार आम लोग मारे गए जबकि सात अन्य घायल हो गए। बहरहाल, भारतीय पक्ष ने कहा कि राजौरी की भीमबर गली में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान जख्मी हो गए। (विदेश की बाकी खबरों के लिए पढ़ें)

इस बीच, पाकिस्तान ने कल इस आरोप को गलत और बेबुनियाद करार देकर खारिज कर दिया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पार किए गए एक हमले में एक भारतीय सैनिक के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। विदेश कार्यालय (एफओ) की प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कई ट्वीट कर कहा कि भारतीय सैनिक के शव को क्षत-विक्षत करने की खबरों का मकसद पाकिस्तान की छवि धूमिल करना है। जकारिया ने कहा था, पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर एक भारतीय सैनिक के शव को कथित तौर पर क्षत-विक्षत करने के बाबत भारतीय मीडिया में आई गलत और बेबुनियाद खबरों को सिरे से खारिज करता है। ये मनगढंत खबरें हैं और पाकिस्तान की छवि धूमिल करने की कोशिश है।

प्रवक्ता ने कहा कि एक पेशेवर सुरक्षा बल के तौर पर पाकिस्तानी थलसेना किसी अनैतिक और गैर-पेशेवराना हरकत में शामिल नहीं है। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी थलसेना ने कभी ऐसी किसी कार्रवाई का समर्थन नहीं किया। बहरहाल, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा, अस्थायी सीमा या अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार से की जाने वाली किसी भी अति-उत्साही गतिविधि का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

 

Related Tags:
Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017